पैसे कमाने वाले अप्प्स, बिना इन्वेस्टमेंट के टॉप 6 पैसे कमाने वाले ऐप्स

पैसे कमाने वाले अप्प्स, बिना इन्वेस्टमेंट के टॉप 6 पैसे कमाने वाले ऐप्स

बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाने वाले टॉप 10 ऐप

इन ऐप्स से पैसे कमाने के लिए, आपको बस एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन वाला स्मार्टफोन और कैश वॉलेट चाहिए। ये ऐप अलग-अलग ऑफर्स को पूरा करने के लिए यूजर्स को पेमेंट करके काम करते हैं। क्रैश कर्म एक लोकप्रिय उदाहरण है, जो ढ़ेरों इनाम के अवसर प्रदान करता है। एक बार जब आप अपना ऑफ़र पूरा कर लेते हैं, तो आप अपने पेटीएम वॉलेट के माध्यम से अपना कैश निकाल सकते हैं। पैसे कमाने वाले अन्य ऐप भी हैं जो आपको ई-वॉलेट के माध्यम से अपना कैश निकालने की अनुमति देते हैं।






Swagbucks ऐप ऑनलाइन पैसे कमाने वाले सबसे लोकप्रिय ऐप में से एक बन गया है। यह आपको रोज़मर्रा की गतिविधियाँ, जैसे वीडियो देखना या सर्वेक्षण करके नकद कमाने में सक्षम बनाता है। आप अपने दोस्तों को रेफर करके भी अधिक कमा सकते हैं। स्वैगबक्स एक लोकप्रिय पैसा बनाने वाला ऐप है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप इस ऐप से अमीर नहीं बनने जा रहे हैं - आप केवल पॉकेट चेंज कमा रहे होंगे।



Swagbucks ऐप आपको ऐसे अंक अर्जित करने की अनुमति देता है जिसे आप उपहार कार्ड और पेपैल नकद के लिए भुना सकते हैं। आप ऑनलाइन शॉपिंग और गेम खेलकर भी अंक अर्जित कर सकते हैं। ऐप आपको अपनी खरीदारी पर नकद वापस कमाने की सुविधा भी देता है, ताकि आप अपनी ज़रूरत की अन्य चीज़ें ख़रीदने के लिए पैसे का उपयोग कर सकें।



ऐप का उपयोग करना मुफ़्त है, और आप प्रति सप्ताह $ 5 तक कमा सकते हैं। एक बार जब आप पचास क्रेडिट एकत्र कर लेते हैं, तो आप उन्हें $10 उपहार कार्ड के लिए रिडीम कर सकते हैं। यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड है, तो आप इसे अपने पीईआई खाते से भी जोड़ सकते हैं। अपने कैश-अर्निंग अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए, आप पीईआई लॉयल्टी प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप ऐप के साथ पंजीकरण करते हैं तो आपको $5 का साइनअप बोनस मिलेगा।



आप सर्वे भरकर भी पैसे कमा सकते हैं। यह पैसा कमाने वाला ऐप आपको Google सर्वेक्षण टीम द्वारा डिज़ाइन किए गए सरल प्रश्नों के उत्तर देकर नकद कमाने की अनुमति देता है। यह सुरक्षित, वैध और उपयोग में आसान है। प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.2 है और इसे 50 मिलियन से अधिक डाउनलोड किया गया है। इसके अलावा, मेसो मालवेयर-मुक्त है, और भारत में नंबर एक उत्पाद बेचने वाला एप्लिकेशन है।



इनबॉक्सडॉलर inboxdollars




InboxDollars एक ऐसा ऐप है जो Groupon के साथ एक पुरस्कार प्रणाली को जोड़ती है। ऐप का उपयोग करके, आप सर्वेक्षण पूरा करने या बारकोड को स्कैन करने के लिए नकद कमा सकते हैं। एक बार जब आप अपना खाता सक्रिय कर लेते हैं, तो आप नकद कमाना शुरू कर सकते हैं। आप अपना पुरस्कार तुरंत प्राप्त करना चुन सकते हैं या इसके संसाधित होने के लिए बारह सप्ताह तक प्रतीक्षा कर सकते हैं।



InboxDollars के लिए साइन अप करना मुफ़्त है, और एक बार प्रवेश करने के बाद, आप नकद कमाने के लिए कार्यों को पूरा करना शुरू कर सकते हैं। ऐप आपको ऑनलाइन या अपने मोबाइल पर कार्यों को पूरा करने की अनुमति देता है। ये कार्य आम तौर पर 20 मिनट से कम समय तक चलते हैं और आपको $0.01 से $5 तक कमा सकते हैं। हालांकि, कुछ कार्यों के लिए आपको पैसे खर्च करने या खरीदारी करने की आवश्यकता होती है। हालांकि, अधिकांश कार्यों में किसी निवेश की आवश्यकता नहीं होती है और बहुत कम प्रयास से पूरे किए जा सकते हैं।



InboxDollars प्रति सर्वेक्षण पूरा होने पर कुछ डॉलर का भुगतान करता है, लेकिन एक पकड़ है। आप InboxDollars के बिलों से अधिक बिल प्राप्त कर सकते हैं। पुरस्कार प्राप्त करने के लिए कार्यक्रम को $30 की न्यूनतम शेष राशि की आवश्यकता होती है। एक बार जब आप $30 तक पहुंच जाते हैं, तो आप पेपाल, Google Play पॉइंट या उपहार कार्ड का उपयोग करके अपनी आय को भुना सकते हैं। यह कार्यक्रम नकद कमाने के कई अन्य तरीके भी प्रदान करता है, जिसमें प्रतिदिन सर्वेक्षण पूरा करना शामिल है।



अन्य पैसे कमाने वाले ऐप्स के विपरीत, InboxDollars का एक सरल और सुविधाजनक इंटरफ़ेस है। आप कितना समय निवेश करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आपको सर्वेक्षण पूरा करने, ऑफ़र में संलग्न होने, और बहुत कुछ के लिए भुगतान किया जाएगा। आप प्रति सर्वेक्षण कुछ सेंट और कुछ डॉलर के बीच कमाएंगे, लेकिन आपके कौशल के आधार पर भुगतान अधिक या कम हो सकता है। कुछ सर्वेक्षणों के लिए अर्हता प्राप्त करना कठिन होता है, इसलिए उन्हें पूरा करने के लिए थोड़ा समय अवश्य निकालें।



हनी गेन

 



HoneyGain एक ऐसा ऐप है जो आपको बिना एक पैसा खर्च किए नकद कमाने में मदद कर सकता है। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और फिर अपने दोस्तों और परिवार को ऐप इंस्टॉल करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं और लागत का दस प्रतिशत कमा सकते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले डेटा के आधार पर आप प्रतिदिन $1 और $5 के बीच कमा सकते हैं। आप दोस्तों को रेफर करके भी अधिक कमा सकते हैं। ऐप मोबाइल फोन, टैबलेट और पीसी पर काम करता है।



जब आपके पास $20 या उससे अधिक की कमाई हो, तो आप अपनी कमाई को भुना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपना पेपैल खाता टिपल्टी के साथ पंजीकृत करना होगा। ऐसा करने के बाद, आपको दो से तीन कार्यदिवसों में भुगतान कर दिया जाएगा। नकद निकालने के लिए, आपको कमाई में कम से कम $20 और एक पेपाल खाते की आवश्यकता होगी।



हनीगैन ऐप का उपयोग करना अविश्वसनीय रूप से आसान है। आपको बस इतना करना है कि ऐप डाउनलोड करें और इसे बैकग्राउंड में चलने दें। तुम भी एक ही खाते के तहत कई उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। यह ऐप सभी प्रकार के उपकरणों के साथ संगत है, और इंस्टॉलेशन प्रक्रिया सरल और सीधी है। कंपनी त्वरित ग्राहक सहायता भी प्रदान करती है।



हनीगैन का एक रेफरल प्रोग्राम भी है जहां आप दोस्तों और परिवार को पैसे कमाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। बदले में, आपको किसी भी रेफ़रल आय पर 10% कमीशन प्राप्त होगा। आप Honeygain से हर महीने $15 से $20 तक कमा सकते हैं। हालांकि, कमाई सीमित है और यह आपके स्थान और इंटरनेट कनेक्शन पर निर्भर करती है।



मोबी mobeeapp




यदि आप खरीदारी करना पसंद करते हैं और बहुत सारा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो Mobee कोशिश करने के लिए एक बेहतरीन ऐप है। जब आप नए उत्पादों को आज़माने या नए उत्पादों को आज़माने जैसे रहस्यमय खरीदारी मिशन को पूरा करते हैं तो यह नकद पुरस्कार प्रदान करता है

झूमते सर्वेक्षण। यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल कर हर महीने 15 डॉलर तक कमा सकते हैं। अपनी कमाई को भुनाने के लिए, आप पेपाल का उपयोग कर सकते हैं या दान में दे सकते हैं।



पैसे कमाने के लिए उपयोग करने के लिए एक और बढ़िया ऐप है Google's Opinion Rewards। यह ऐप पूरे किए गए प्रत्येक सर्वेक्षण के लिए $0.10 से $1.00 तक कहीं भी भुगतान करता है, और वे स्वचालित रूप से उन्हें आपके पास भेज देते हैं। आप इबोट्टा जैसे कैशबैक ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं, जो खरीदारी के लिए नकद भुगतान करता है। कुछ लोगों ने अकेले इबोट्टा का उपयोग करके $1,000 से अधिक कमाए हैं।



Fluid Market एक और ऐप है जो आपको अपनी कार या अन्य वाहन किराए पर देकर पैसे कमाने देता है। यह ऐप आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, और यह आपको ऐप पर अपने वाहन को सूचीबद्ध करने की अनुमति देकर काम करता है। यदि आपके पास अतिरिक्त कार या ट्रक है, तो आप पैसे कमाने के लिए इसे किराए पर ले सकते हैं। पेआउट समय कुछ घंटों से लेकर कुछ दिनों तक होता है, और आप प्रतिदिन $49 तक कमा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप अपना खुद का सामान या सेवाएं 5Miles के माध्यम से बेच सकते हैं।



अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप गिगवॉक ऐप भी देख सकते हैं। यह ऐप विभिन्न कार्यों को करके घर बैठे पैसे कमाने के अवसर प्रदान करता है। यह ऐप आपको वजन कम करने में मदद करने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन भी प्रदान करता है। यह आपको अपने वर्कआउट को ट्रैक करने और अपने भोजन की तस्वीरें लेने की अनुमति देता है, जिससे आप ऐप के माध्यम से नकद कमा सकते हैं। आप विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों में से चुन सकते हैं, साधारण कामों से लेकर बढ़ईगीरी की नौकरियों तक, और पैसा कुछ डॉलर से लेकर कुछ सौ डॉलर तक हो सकता है।



टास्क खरगोश taskrabbit



 
टास्क रैबिट एक मोबाइल ऐप है जो उन लोगों के साथ अजीब नौकरियों की जरूरत है जो उन्हें शुल्क के लिए करने के इच्छुक हैं। ग्राहक नौकरी पोस्ट करते हैं और टास्कर उन अनुरोधों का जवाब देते हैं और प्रति घंटा की दर से भुगतान करते हैं। ग्राहक अपनी सेवाओं के बदले में सुझाव भी दे सकते हैं। चुनने के लिए 50 से अधिक श्रेणियां उपलब्ध हैं, और कुछ कार्यों के लिए अनुभव की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य के लिए नहीं।



टास्क खरगोश आवेदन प्रक्रिया सरल है और इसमें केवल कुछ मिनट लगते हैं। आवेदकों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए, एक वैध चेकिंग खाता और एक स्मार्टफोन होना चाहिए। एक बार स्वीकृत होने के बाद, उन्हें पृष्ठभूमि की जांच करनी होगी और सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा। उन्हें अपनी प्रोफ़ाइल भी पूरी करनी होगी, एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपलोड करनी होगी और अपना अनुभव स्तर बताना होगा। टास्कबैबिट पर पंजीकरण करने के लिए इसकी लागत $ 25 है।



कार्यों की दरें दी जाने वाली सेवाओं के आधार पर भिन्न होती हैं। उदाहरण के लिए, ऑरलैंडो में सफाई कार्य प्रति घंटे $40 तक कमा सकते हैं। एक कमरे को पेंट करने से प्रति घंटे $ 100 और $ 200 के बीच मिल सकता है। कोठरी व्यवस्थित करना प्रति घंटे $ 20 जितना ला सकता है। जो लोग इन कामों को करते हैं वे प्रति माह $800 तक कमा सकते हैं। केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि ग्राहक किसी भी खर्च के लिए टास्कर की प्रतिपूर्ति नहीं करते हैं।



टास्क खरगोश एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है जो अजीब नौकरियों वाले लोगों से मेल खाता है। इसका प्लेटफॉर्म उन लोगों के लिए वरदान है जो एक्स्ट्रा कैश कमाना चाहते हैं। पूरे यू.एस. में 60 से अधिक शहरों के साथ, टास्क खरगोश उन लोगों को जोड़ता है जिन्हें अजीब नौकरियों की आवश्यकता होती है जिनके पास समय होता है। सबसे लोकप्रिय नौकरियों में से कुछ हैं अप्रेंटिस-प्रकार के कार्य, सफाई और चलना। टास्क खरगोश अपने उपयोगकर्ताओं को कमाई कार्ड से भी जोड़ता है, जिसका उपयोग कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक भुगतान प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है।



पड़ोसी

नेबर ऐप एक पीयर-टू-पीयर स्टोरेज प्लेटफॉर्म है। यह अतिरिक्त संग्रहण स्थान वाले लोगों को अन्य लोगों को स्थान किराए पर देने की अनुमति देता है जिन्हें इसकी आवश्यकता है। आप मुफ्त में शामिल हो सकते हैं, और साइन अप करने के लिए आपको $5 का बोनस प्राप्त होगा। पड़ोसी Airbnb की तरह काम करता है, लेकिन स्टोरेज स्पेस के लिए। परेशान मेहमानों से निपटने के बजाय, आप अपने घर में अतिरिक्त जगह किराए पर ले सकते हैं।
Tags

Top Post Ad

Below Post Ad

Tech Posts